शुक्रवार, 12 मई 2017

छालीवुड की खबरें

आशीष शेंद्रे छाये रहेंगे भूलन में
छालीवुड के सीनियर कलाकार आशीष शेंद्रे मनोज वर्मा की फिल्म भूलन द मेज में छाये रहेंगे। वे अपने अभिनय से काफी संतुष्ट हैं। वे एक मंजे हुए कलाकार है उन्हें कला अपने पिताजी से विरासत में मिली है। भूलन द मेज एक ऐसी फिल्म है जिसमे काम करना हर कलाकार अपना गर्व समझ रहे है। मनोज वर्मा ने कई साल की तपस्या और तैयारी के बाद अब जाकर यह फिल्म बनाई है। आशीष शेंद्रे के नाम कई हिट फिल्मे है। वे हर प्रकार की भूमिका को निभाने में माहिर है। वे छालीवुड के कादर खान है। छत्तीसगढ़ी फिल्मों में अपनी अभिनय का लोहा मनवा चुके अभिनेता आशीष शेंद्रे की तमन्ना है कि हिन्दी फिल्मो में भी अभिनय करने की है। भूलन को वे अपने जिंदगी का सबसे बेहतरीन उप्लब्द्धी मानते हैं।

18 दिनों में पूरी हुई फुलवा 
छत्तीसगढ़ फिल्म निर्माता निर्देशक वृंदावन यादव व कथा पटकथा निर्देशक नेतराम यादव ने बताया कि फिल्म फुलवा की शुटिंग पूर्ण हो चुकी है। यह ऐतिहासिक समय है कि सभी कलाकारों के सहयोग से फिल्म सिर्फ 18 दिनों में पूर्ण कर ली गई है। फिल्म में टिपाखोल गांववासियों एवं खैरपुर के सरपंच का भी सहयोग रहा। वहीं फिल्म के कैमरा मैन संपादन राजेंद्र तिवारी एवं कैमरा सुरेश लाला का सराहनीय सहयोग प्राप्त रहा। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म जनवरी माह में रिलीज हो जाएगी। संगीत निर्देशक ठा. मनहरण सिंह के मधुर संगीत एवं गायक राकेश शर्मा के मधुर आवाज की सराहना की जा रही है कि फुलवा के मधुर गीत एवं संगीत से छत्तीसगढ़ माटी की खुशबू महकेगी। फिल्म के सभी कलाकार स्थानीय है जिनको प्रोत्साहित करते हुए रायगढ़ में इस फिल्म का निर्माण किया गया है। इस सामाजिक सरोकार वाली छत्तीसगढ़ी फिल्म फुलवा को बड़ी भव्यता के साथ राज्य के सिनेमा घरों में प्रदर्शित की जाएगी। वहीं इस फिल्म का दर्शकों को भी बेसब्री से इंतजार है।
अंधियार का डान है शंकर
रंगमंच से फिल्मो में कदम रखने वाले शंकर चंदनानी फीचर फिल्म अंधियार में एक खूंखार डान के रूप में नजर आयेंगे। यह उनकी डेब्यू फिल्म  भी है इसके पहले शंकर ने कई टेली फिल्में की है। उनकी ख्वाहिशें फि़ल्मी दुनिया में आगे बढटे रहने की है। उनका कहना है कि जब तक टेक्नीकल क्षेत्र में एक्सपर्ट लोग नहीं होंगे तब तक ऐसी ही कमजोर फिल्मे बनती रहेंगी। यहां जिसे जो नहीं आता वही करते हैं । गायक निर्देशक बन जाता है। कोई भी फाइट मास्टर बन जाता है। कोई प्लानिंग नहीं होती जो पैसा नहीं लेते वही कलाकार यहाँ चलते है। तो आप अंदाज लगा ले कैसी फिल्मे बनेंगी। एजाज वारसी छालीवूड़ में उनका पसंदीदा डायरेक्टर है। वे कहते हैं कि प्रचार प्रसार और विज्ञापन में कमी छत्तीसगढ़ी फिल्मो के नहीं चलने का सबसे बड़ा कारण है। थियेटर भी एक कारण हो सकता है। गाँव गाँव तक हम अपनी फिल्म नहीं पंहुचा पा रहे हैं। बेहतर प्रचार पसार हो और प्रदेश के सभी टाकीजों में फिल्म लग जाए तो लागत एक हप्ते में निकल आएगी। सरकार मदद नहीं करती और डिस्ट्रीब्यूशन भी सही नहीं है। वे फिल्म अंधियार में काम करके बहुत ही संतुष्ट है। उन्हें इस फिल्म से बड़ी उम्मीदें भी है।
सजना साथ निभाबे में दिखेंगी उर्वशी 
छत्तीसगढ़ी फिल्म सजना साथ निभाबे में छालीवुड की मशहूर कलाकार उर्वशी साहू भी नजर आयेंगी। वे कहती है कि इस फिल्म से उन्हें बहुत ही उम्मीद है क्योकि फिल्म अच्छी बन पडी है। कहानी और फिल्म के कलाकार सब एक से बढाकर एक हैं। क्वछत्तीसगढ़ी फिल्मो की चर्चित नाम है उर्वशी साहू जिन्होंने 27 फिल्मों में माँ और भाभी की भूमिका निभाई है। अब तक करीब 70 फिल्मो में अपनी कला का जादू दिखा चुकी है अधिकाँश फिल्मो में वे लडती झगड़ती नजर आती है। कुछ फिल्मो में वे कामेडी भी करती हुई नजर आई है। झन भुलाहू माँ-बाप ला उनकी एक बेहतरीन फिल्म है जिसमे उन्हें दर्शकों ने खूब सराहा। मोर डौकी के बिहाव में तो उन्होंने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। ऑटो वाले भांटो में उनकी लड़ाई झगड़ा दर्शक भूल ही नहीं पायेंगे । इस फिल के लिए उन्हें बेस्ट चरित्र अभिनेत्री का एवार्ड भी मिला। उर्वशी कहती है कि उसे सभी तरह के रोल पसंद है। लेकिन सजना साथ निभाबे में उनका रोल जऱा हट के है जो जनता को खूब अच्छा लगेगा।
दो बहनों की कहानी है मोर मया ला राखे रहिबे 
छत्तीसगढ़ी एवं भोजपुरी में बन रही फिल्म मोर मया ला राखे रहिबे एक पारिवारिक फिल्म है जिसमे दो बहनों की कहानी को बेहतर ढंग से चित्रित किया जाएगा। इस फिल्म का कल रायपुर के मुक्तांगन में शूटिंग शुरू हुई। बाबी खान , राजेश नायक, अक्षरा सिंह, प्रतिभा पांडे, शैलेन्द्र साव , शैलेन्द्र भट्ट, श्वेता शर्मा, उपासना वैष्णव, ललित उपाध्याय एवं अनुराधा दुबे मुख्य भूमिका में है। भोजपुरी में अविनाश मिथलेश और छत्तीसगढ़ी में राजेश नायक इस फिल्म का निर्देशन करेंगे। एबी फिल्म्स के बेनर तले बन रही इस फिल्म के कैमरामेन तोरण राजपूत हैं। इस फिल्म के गाने की शूटिंग चल रही है। ड्रामा पोरशन की शूटिंग तरपोंगी में और क्लाईमेक्स की शूटिंग माढर में होगी। फिल्म के सहायक निर्देशक भूपेन्द्र चंदनिया है।
लगातार 15 घंटे शूटिंग की अनुज ने
स्टार कास्ट छत्तीसगढ़ी फिल्म रंगरसिया की शूटिंग आज पूरी हो गयी। सुपर स्टार अनुज शर्मा ने लगातार 15 घंटों से अधिक शूटिंग कर फिल्म पूरी की। रायपुर से सटे बिरगांव में फिल्म के आखिऱी गाने की शूटिंग की गयी जो देर रात 3 बजे तक चली। इसके पहले सुबह 10 बजे से शाम तक फिल्म के एक और गाने की शूटिंग मुक्तांगन में हुई। बिरगाव में  अनुज शर्मा को देखने भीड़ उमड़ पडी थी जिसे व्यवस्थित करने मे आयोजकों और पुलिस को भारी मशक्कत करनी पडी थी। लोग उनकी एक झलक पाने मेकअप र्रोम तक जा पहुंचते थे। फिल्म के निर्माता अशोक तिवारी ने बताया कि अब फिल्म की शूटिंग इस गाने के साथ ही पूरी हो गयी है। अनुज ने भी सुपर स्टार होते हुए भी लगातार काम कर सबका दिल जीत लिया है। अनुज शर्मा के बारे में एक बात साफ़ तौर पर कही जा सकती है कि उनमे बड़प्पन दिखाने के सारे गुण मौजूद हैं। रंगरसिया एक पारिवारिक और कामेडी से भरपूर फिल्म है जिसके निर्देशक पुष्पेद्र सिंह और कोरियोग्राफर निशांत उपाध्याय है। अन्य कलाकारों में नायिका लेजली त्रिपाठी , सान्या कम्बोज मुख्य भूमिका में है।
सजना साथ निभाबे में एलीना 
छत्तीसगढ़ी फिल्म सजना साथ निभाबे में छालीवुड की नायिका एलीना डेविड मसीह भी नजर आयेंगी। इस फिल्म की अधिकाँश शूटिंग पूरी हो गयी हैं। एलीना इस फिल्म में उर्वशी साहू की बेटी की भूमिका में हैं। एलीना को इस फिल्म से बहुत ही उम्मीद है। वे कहती है कि फिल्मों में अपनी भूमिका को इंज्वॉय करती हूँ। जो भी भूमिका मिलती है उसमे डूब जाती हूँ और दिल से पूरा करती हूँ ताकि लोग मेरे अभिनय को सराहे। बचपन से ही मेरी रूचि कला के क्षेत्र में रही है। मुझे गाने का बहुत शौक था। टीवी रेडियो में गाने देखकर सुनकर मुझे भी वैसे ही बनने की इच्छा होती थी। बचपन से ही उनकी रूचि कला के क्षेत्र में रही है। उन्हें एक्टिं का बहुत शौक था। टीवी देखकर उसे भी वैसे ही बनने की इच्छा होती थी। और आज वे सफलता के मुकाम पर है।
बेर्रा को दर्शकों ने नकारा 
छालीवुड की एक और अच्छी फिल्म को दर्शकों ने सिर्फ एक कलाकार के चलते नकार दिया। यह फिल्म है बेर्रा जिसकी कहानी, फिल्मांकन और डायरेक्शन तो अच्छा है पर  एक कलाकार के चलते दर्शकों ने इस फिल्म को देखना मुनासिब नहीं समझा। भिलाई के चंद्रा मौर्या में 28 नवम्बर को रात का शो बंद करना पड़ा क्योकि दर्शक पंहुचे तो थे फिल्म देखने लेकिन पोस्टर देखते ही बिना टिकिट लिए लौट गए। सिर्फ दो दर्शक थे इसलिए 9 बजे का शो बंद करना पड़ा। कुछ लोगो से हमने टाकीज के बाहर बात की तो पोस्टर की ओर इशारा करते हुए उनका कहना था कि ये कलाकार अब गुजरे जमाने के हैं इसे कौन देखेगा। खैर जो भी हो बेर्रा के निर्माता को इसका खामियाजा तो भुगतना ही पडेगा।
प्रेम के बंधन से बाहर करने से उर्वशी नाराज 
छालीवुड की सीनियर कलाकार उर्वशी साहू इन दिनों फिल्म प्रेम के बंधना के निर्माता निर्देशक से बेहद नाराज है। उनका कहना है की मुझे फिल्म से हटाने के पहले या रि- शूट करने से पहले मुझे सूचना दी जानी चाहिए था। वही डायरेक्टर का कहना था की उन्होंने ना तो शूट पर आई और ना ही कोइ जानकारी ही दी, फोन तक नहीं रिसीव किये। उर्वशी का कहना है कि मिर्माता निर्देशक के इस कदम से मुझे मानसिक रूप से बहुत क्षति पंहुची है कईकई मैं पारिवारिक व्यस्तता के कारण शूट पर नहीं जा पाई, मुझे समय दिया जाना चाहिए था।
मुझे अफसोस है मैं भूलन का हिस्सा नहीं हूँ 
छालीवुड के वरिष्ठ कलाकार रजनीश झांझी का कहना है कि छत्तीसगढ़ी और हिंदी में बन रही फिल्म भूलन द मेज एक बेहतरीन फिल्म है जो छत्तीसगढ़ का नाम पूरे देश में रोशन करेगा, लेकिन मुझे अफ़सोस है कि मैं इस फिल्म का हिस्सा नहीं हूँ। थियेटर से फिल्मो में आये रजनीश एक मंजे हुए कलाकार हैं।  उन्होंने इस फिल्म में काम कर रहे सभी कलाकारों को शुभकामनाएं दी है।
नए रिकार्ड की ओर राजा छत्तीसगढिय़ा 2 
निर्माता अनुराग साहू की नई फिल्म राजा छत्तीसगढिय़ा 2 एक नए रिकार्ड की ओर कदम बढ़ा रही है। 4 दिसम्बर को प्रदेश के 30 सिनेमाघरों में एक साथ प्रदर्शित होने जा रही है जो अपने आप में एक नया किर्तीमान होगा। इस फिल्म के नायक है छालीवुड के सुपर स्टार अनुज शर्मा । अनुज अभिनीत राजा छत्तीसगढिय़ा ने भी छबिगृहों में छत्तीसगढ़ी फिल्मो को नई संजीवनी देने का काम किया था और रिकार्ड आय हासिल की थी। अनुज शर्मा का कहना है की यह फिल्म भी पहले की तरह बहुत ही अच्छी बनी है जो दर्शकों को पसंद आएगी।
तोर सुरता एल्बम में नैनी  
छालीवुड अभिनेत्री नैनी तिवारी इन दिनों एक एलबम के निर्माण में व्यस्त है। एलबम तोर सुरता की शूटिंग बिलासपुर जिले के चकरभांटा और तालगांव हो रही है। दो गाने शूट किये जा चुके है और अभी छह गाने और शूट होने है। किसी एक इंसान में बहुत सारे गुण हो ऐसे बिरले लोग ही मिलते हैं। जी हाँ यही गुण है नंदिनी तिवारी नैनी में। वे एक शिक्षिका होने के साथ साथ कवयित्री, लेखिका, एक्ट्रेस, एंकर और डांस कोरियोग्राफर भी है। वे कहती हैं कि कविता लिखना चुनौती नहीं एक साधना हैं। मेरे गीत, गज़़लें कविता लोगों की पसंद बने यही आरजू है। फिल्म अंधियार से छालीवुड में डेव्यू की है और अभी एलबम में व्यस्त हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें