शनिवार, 13 मई 2017

सफलता का ही नाम है लेजली त्रिपाठी

रंगरसिया मेरी सबसे बेहतर फिल्म

बॉलीवुड अभिनेत्री लेजली त्रिपाठी आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है. उन्होंने कभी असफलता नहीं देखी है या हम यह कह सकतें कि सफलता का ही नाम है लेजली त्रिपाठी है. उनकी भोजपुरी फिल्म निरउहा हिन्दुस्तानी 2 आज बिहार में रिलीज हुई है. वे कहती है की रंगरसिया मेरी सबसे बेहतर फिल्म है. यह उनकी पहली छत्तीसगढ़ी फिल्म है जो जल्द ही रिलीज होने जा रही है. लेजली आरस्या  ज्वेलरी की ब्रांड एम्बेसेडर है. एक अभिनेत्री के अलावा लेजली महानदी सुरक्ष्य योजना के लिए युवा राजदूत,  विश्वभर में बच्चों को शिक्षित करने के सशक्तीकरण के लिए एकसां गुरुकुल का चेहरा, सेवा फाउंडेशन की कर्ताधर्ता, अनंत साहित्य पत्रिका,  लिंग संवेदनशीलता टी-शर्ट्स, आशा किरण और संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थित दुनिया के मुद्दों और क्रिया केंद्रों के लिए भारतीय युवा राजदूत हैं।एशियाई कॉलेज ऑफ जर्नलिज़म, चेन्नई से पत्रकारिता  डिग्री लेने वाली लेजली आज तक , हेडलाइंस टुडे के साथ शाहरुख खान, रितिक रोशन, शाहिद कपूर का साक्षात्कार करने वाले लोगों की टीम में शामिल रही है. वे पुस्तक "एज़ आई एम ए गर्ल" के लेखक एवं पॉसीई इंडिया इंटरनेशनल के संपादक भी हैं। फिल्म महिला में रूह मलिक के रूप में भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार , 8 गवर्नर पुरस्कार और राज्य राजीव गांधी समन, मजेदार फियरलेस महिला पुरस्कार, कला, सार्वजनिक सेवा, सिनेमा और संस्कृति और सक्रियता में योगदान के लिए यूथ आइकन पुरस्कार से भी उन्हें नवाजा जा चुका है.
लेजली कहती है कि रंग रसिया एक उम्दा और बेहतरीन फिल्म है। हर पार्ट अच्छे है चाहे वह गीत हो या संगीत, कॉमेडी हो या रोमांस, एक्शन फाइट सब कुछ है. कुल मिलाकर रंगरसिया एक सम्पूर्ण पारिवारिक फिल्म है जो दर्शकों को खूब भाएगी। इस छत्तीसगढ़ी फिल्म में काम करने का अनुभव काफी अच्छा रहा. छत्तीसगढ़ के लोग काफी मिलनसार हैं. निर्देशन तो बहुत ही बेहतर रहा है. पुष्पेंद्र जी ने कलाकारों से बेहतर काम लिया। इस फिल्म के नायक अनुज शर्मा के होने के कारण और उस फिल्म का कद काफी उंचा हो गया है।यह एक ऐसी फिल्म है जो दर्शकों का खूब मनोरंजन करेगी, क्योकि इस फिल्म में वो सब कुछ है जो दर्शक पसंद करते है। लेजली कहती है कि इस फिल्म में कामेडी भी है तो एक्शन भी है। गीत अच्छे हैं तो संगीत भी कर्णप्रिय हैं। अनुज छत्तीसगढ़ के सबसे लोकप्रिय नायक है जिसे सभी वर्ग ए लोग फिल्मो में देखना चाहते हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है जब कवर्धा में शूटिंग चल रही थी तब लोग उन्हें आकर घेर लेते थे। आटोग्राफ और साथ में फोटो खिचाने के आग्रह से उनकी शूटिंग में बाधा पंहुच रही थी। वहां और भी बहुत से कलाकार थे लेकिन लोगो को सिर्फ अनुज शर्मा की एक झलक चाहिए होता था। ये छत्तीसगढ़ी फिल्मो के लिए एक अच्छा संकेत है

कि लोग अपने कलाकारों को जानते हैं पहचानते हैं।छालीवुड फिल्मो के भविष्य पर उनका कहना है कि आने वाला समय बेहतर है। यहां की फिल्मे बॉलीवुड की तरह ही चलेंगी।यहां फिलहाल दर्शकों की कमी है। लोगो में अपनी भाषा के प्रति वो रूचि नहीं है जो होनी चाहिए और जो दर्शक है उनकी रुझान हिन्दी फिल्मो की ऑर है। वे बताती है कि उन्हें एक्टिंग का शौक बचपन से ही रहा है। उन्होंने खुद से एक्टिंग सीखा है। उनका कोई रोल मॉडल भी नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें