मंगलवार, 22 अक्तूबर 2019

अलीम बंशी की 10 वर्ष बाद फिल्मों में वापसी

"सारी लव यू जान" की स्क्रिप्ट नई और अद्भुत
 - अरुण बंछोर
 
छालीवुड के जाने माने अभिनेता एवं बंशी फिल्म के चर्चित हीरो अलीम बंशी ने 10 वर्षों बाद एक बार फिर फिल्मों की ओर रूख किया है. वे फिल्म "सारी लव यू जान" से छालीवुड में वापसी कर रहे हैं. इस फिल्म में उनकी भूमिका एक ऐसे पुलिस इंस्पेक्टर की है जो कॉमेडी भी करता है ,कठोर भी है और कानून भी बताता है. फिल्म मयारू भौजी में अलीम बंशी ने निगेटिव किरदार निभाया था. वहीं से उनकी पहचान बनी थी. हमने उनसे फिल्म "सारी लव यू जान" को लेकर विस्तार से चर्चा की है. प्रस्तुत है बातचीत के सम्पादित अंश.
0 "सारी लव यू जान" फिल्म से कितनी उम्मीद है?
00 जिस चीज को बहुत समय लगते हैं बनने के लिए यह ईश्वरी शक्ति है कि उसमें कुछ ना कुछ खास बातें होती निश्चित रूप से यह फिल्म उम्मीद से कहीं ज्यादा चलेगी। मुझे क्या सबको बहुत उम्मीद है इस फिल्म से.
0 क्यों चलेगी, क्या ख़ास है इस फिल्म में ?
00 इस फिल्म की सबसे बड़ी खास बात यह है किसकी स्क्रिप्ट एक नई और अद्भुत है जिस पर किन्नर जीवन आधारित है यह फिल्म समाज को बताती है कि किन्नर के हृदय पर किन-किन चीजों का वास होता है और उनके हृदय पर प्रेम कितना होता है समाज को वह क्या क्या देती है और समाज के लिए क्या-क्या करना चाहती हैं पर हमारा समाज उन्हें किस दृष्टि से देखता है और उन्हें बदले में क्या देता है यह भी एक खास बात है इस फिल्म में है.
0 फिल्मों की कहानी में कोइ नयापन नहीं होता है, जिससे फिल्म नहीं चल पाती ऐसा कहा जाता है?
00 फिल्म "सारी लव यू जान" की कहानी एकदम नई है. दर्शकों को एक नई कहानी रोमांच और नायक नायिका सहित समस्त साथी कलाकारों का अच्छा अभिनय देखने को मिलेगा इस फिल्म में गाने तो सारे अच्छे हैं पर निश्चित रूप से एक गाना इसका डीजे सॉन्ग बनेगा यह उम्मीद की जा सकती है.
0 नई पारी में आपका अनुभव कैसा रहा ?
00 मेरा अनुभव काफी अच्छा रहा इनके साथ , इन्होंने मेरी जी हुई पहली चीज का ही स्वागत बड़े अच्छे से किया और उन्होंने मुझे समझा कि मैं एक सीनियर कलाकार हूं. शायद मैं अच्छा कर रहा हूं , हो सकता है मेरा वह कम समय का कार्य जनता को खुशियां दे सके.
0 निर्देशन फिल्म की जान होती है. "सारी लव यू जान" का निर्देशन कैसा है, आपकी नजर में ?
00 जहां तक निर्देशन की बात है बहुत अच्छा निर्देशन है। सलीम खान बहुत अच्छा सोचते हैं उनमें सबसे बड़ी खास बात यह है कि वह धीरज बहुत रखते हैं इस फिल्म में उन्हें बहुत सब्र करना पड़ा। बहुत सोच सोच कर उन्होंने मेहनत किया हिम्मत नहीं हारा। सलीम खान जो मेरे छोटे भाई भी है मित्र भी हैं और मेरे साथी कलाकार भी रहे। उन्होंने मेरे साथ एक्टर का भी कार्य किया साइड रोल भी किया यह बहुत बड़ी बात है कि मैंने उन्हें छोटे-छोटे रोल पर देखा है वह सारे अनुभव लेकर वह आज एक बहुत बड़े डायरेक्टर के रूप और भी अन्य कई फिल्मों का निर्देशन कर इस फिल्म में एक बड़े निर्देशक के रूप में दिखाई देने जा रहे हैं उनकी ही देन है कि मै तकरीबन 10 साल बाद वापसी किया है इस फिल्म से.
0 छालीवुड में आप एक नामी चेहरा है, कब और कैसे आपको पहचान मिली?
00 छत्तीसगढ़ी फिल्म बंसी में हीरो की भूमिका के बाद फिल्में तो बहुत किया पर उतना नाम नहीं रहा जो कि सन 2001 छत्तीसगढ़ी फिल्म मयारू भौजी में बतौर खलनायक मैंने नाम कमाया जिसके पश्चात बतौर हीरो छत्तीसगढ़ी फिल्म शोले पराया और अन्य फिल्में भी की थी.पर सनम संगवारी , सोनचिरिया भाई बोल भाई कई फिल्में थी आखरी एक एल्बम कर सन 2008 छत्तीसगढ़ी फिल्म जगत से दूर हो गया था. पुनः 10 वर्ष बाद सलीम भाई के कहने पर कि आपको आना है आप आइए यह फिल्म जरूर करना है आपको , मैं ना नहीं कर सका और इस तरह से मेरी 10 वर्ष बाद वापसी हुई है , देखते हैं दर्शकों का क्या प्यार मिलता है मुझे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें