मंगलवार, 5 नवंबर 2019

‘लव दीवाना’ का जादू चलेगा युवाओं पर - प्रवीर दास


प्रवीर दास की बतौर डायरेक्टर पहली फिल्म ‘लव दीवाना’ 8 नवंबर को रिलीज होने जा रही है। युद्ध स्तर पर इस फिल्म का प्रमोशन हो रहा है। प्रवीर कहते हैं- ‘लव दीवाना’ यूथ के बीच कमाल करेगी। फिल्म की कहानी कॉलेज के इर्द-गिर्द घुमती है। हीरो दिलेश साहू एकदम नये गैटअप में नजर आएंगे।
एक छोटी सी मुलाकात में प्रवीर दास ने बताया- छत्तीसगढ़ में जिस तरह की फिल्में पसंद की जाती हैं वह सब मसाला आपको ‘लव दीवाना’ में देखने मिलेगा। एक्शन है, रोमांस है, परिवार के प्रति प्यार है और भरपूर ड्रामा है | जमकर कॉमेडी भी है, ताकि बोरियत की गुंजाइश ना रहे। डायरेक्टर को फिल्म का कप्तान माना जाता है । मेरे कंधों पर एकदम से बड़ी जिम्मेदारी आ गई थी। फिल्म के निर्माता मोहित साहू जी ने जिस तरह हर कदम पर मुझे सपोर्ट किया मेरा मनोबल हमेशा ऊंचा बने रहा। मैं नई टेक्नालॉजी को समझने के साथ खूब पढ़ते भी रहा हूं। इस फिल्म में हमने कई जगहों पर नई तकनीकों का इस्तेमाल किया। अब तक 20 से ज्यादा फिल्मों में VFX एनिमेशन्स का काम करने के बाद मुझे ‘लव दीवाना’ में सबसे बेहतर प्रयोग करने का मौका मिला। फिल्म का विज़ुअल्स कहीं से भी बॉलीवुड की किसी बड़े स्तर की हिंदी फिल्म से कम नजर नहीं आएगा। सिनेमा टीम वर्क है। इस फिल्म में पूरी टीम ने अपनी ताकत झोंक दी। 6 गाने हैं। सारे गाने बहुत अच्छे बन पड़े हैं। संगीतकार सुनील सोनी ने फिल्म का म्यूजिक युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर तैयार किया है। मेरा सबसे पसंदीदा गाना फिल्म का टाइटल सांग “लव गुरु…” है, जो कि यू ट्यूब पर आ चुका है। वहीं सिनेमेटोग्राफी छत्तीसगढ़ और भोजपुरी फिल्मों के टॉप कैमरामैन सिद्दार्थ सिंह की है। ट्रेलर देखकर आपको अंदाज़ा लग जाएगा फिल्म किस क्वालिटी पर बनी है। डायरेक्टर प्रवीर दास बताते हैं- हम लोग कुम्हारी में फिल्म का क्लाइमेक्स फाइट शूट कर रहे थे । हीरो दिलेश साहू को रस्सी से 5 फ़ीट की उंचाई से कूदना था दिलेश कूद तो गए पर जब वापिस पीछे आने लगे तो मैंने देखा बड़े-बड़े सरिया लगे हुए थे। अगर मैं सही वक़्त पर दौड़कर दिलेश को नहीं रोका होता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था | मैंने खतरा देखते हुए शॉट्स को चेंज करने कहा पर दिलेश ने बोले- अगर आपने पहले से सोच रखा है तो मुझे यही शॉट करना है। उनके ये जोश और काम के प्रति समर्पण को देखकर हमारे भीतर भी आत्मविश्वास जागा। हमने खतरा उठाते हुए वह शॉट लिया, जो कि फिल्म का बेस्ट शॉट बन पड़ा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें