गुरुवार, 7 नवंबर 2019

गाँव से शहर आया और बन गया एक्शन स्टार

लव दीवाना से है दिलेश साहू को बहुत उम्मीद
- अरुण बंछोर / श्रीमती केशर सोनकर
 गाँव में खेती किसानी में परिवार वालों का साथ दे रहा एक युवक गाँव से शहर आया और बन गया छालीवुड का एक्शन स्टार। जी हाँ हम बात कर रहे हैं लव दीवाना फिल्म के नायक दिलेश साहू का. दिलेश एक होनहार और मिलनसार व्यक्ति है. जिन्होंने अपने भाई मोहित साहू के प्रोडक्शन हाउस में बनी फिल्म मोर जोड़ीदार से फिल्म इंडस्ट्री में डेव्यू किया था. उनकी दूसरी फिल्म लव दीवाना आज ही रिलीज हो रही है. दिलेश छालीवुड का अब एक्शन स्टार है.उन्होंने अभी कुछ ही फिल्मे की है लेकिन वे अपने अभिनय से निर्माता निर्देशकों का दिल जीत लिया है। आज दिलेश हमारे आमंत्रण पर हमर छालीवुड के दफ्तर पहुंचे जहां हमने उनसे हर पहलुओं पर बात की. पेश है बातचीत के सम्पादित अंश.
0 आपको एक्टिंग का शौक कब से है ?
00 मुझे एक्टिंग का शौक बचपन से ही रहा है। लेकिन सोचा नहीं था कि एक दिन फिल्मों में काम करूंगा और लोग मेरे काम को पसंद करेंगे।
0 फिर मौका कैसे मिला और आपके प्रेरणाश्रोत कौन है ?
00 मेरा कोई रोल मॉडल नहीं है। लेकिन मै साउथ के हीरो अल्लू अर्जुन को फॉलो करता हूँ और फिल्मो में मौका भाई मोहित साहू ने दिया।मै गाँव में रहकर खेती किसानी में हाथ बटा रहा था तभी मोहित भैया ने मुझे फिल्म में मौका देकर मेरा कॅरियर बना दिया।

0 आपकी फिल्म लव दीवाना आज ही रिलीज हो रही है, आपकी इस फिल्म से कितनी उम्मीद है?
00 बहुत उम्मीद है कि दर्शक इस फिल्म को पसंद करेंगे, क्योकि पूरी टीम ने बहुत मेहनत किया है.फिल्म में कोइ कमी ना रह जाए इसके लिए हमने रात दिन एक कर दिए थे.
0 छालीवुड की क्या सम्भावनाये है?
00 बेहतर है। आने वाले समय में यहां की फिल्मे बॉलीवुड की तरह ही चलेंगी।यहां फिलहाल दर्शकों की कमी है। लोगो में अपनी भाषा के प्रति वो रूचि नहीं है जो होनी चाहिए और जो दर्शक है उनकी रुझान हिन्दी फिल्मो की ऑर है।
0 तो छालीवुड की फिल्मे दर्शकों को क्यों नहीं खीच पा रही है?
00 क्योकि यहां की फिल्मो में कुछ कमियां दिखती है। गीत ,संगीत ,एक्शन सभी कुछ एक साथ दर्शकों के हिसाब से हो संभव नहीं हो पाता। 
  0 कभी आपने सोचा था की फिल्मो को ही अपना कॅरियर बनाएंगे ?
00 नहीं ! लेकिन शुरू से ही मै एक्टिंग को पसंद करता था। अब इसी लाईन पर काम करता रहूंगा। लगातार काम करूंगा।
0 सरकार से आपको क्या अपेक्षाएं हैं?
00 सरकार छालीवुड की मदद करे। टाकीज बनवाए, नियम बनाये। छत्तीसगढ़ी फिल्मो को सब्सिडी दें ताकि कलाकारों को भी अच्छी मेहनताना मिल सके।
0 आपका कोई सपना है जो आप पूरा होते देखना चाहती हैं?
00 छालीवुड में कुछ करके दिखाना चाहता हूँ। अब लगातार फिल्मो में ही काम करते रहने की तमन्ना है। मै चाहता हूँ कि लोग मुझे बेस्ट नायक के रूप में जानें।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें