शनिवार, 2 नवंबर 2019

" लव दीवाना" है प्यार का अहसास

प्यार में न हार होती है और न जीत
छत्तीसगढ़ी सिनेमा के लिये मोहित कुमार साहू वही जाना पहचाना नाम है जिसने मोर जोड़ीदार से छॉलीवुड पर धमाकेदार इंट्री किया था। मोर जोड़ीदार की सफलता के बाद उनकी लव दीवाना भी सुर्खियों में है, मोहित कुमार साहू की सबसे बड़ी खासियत है कि वह हमेशा नये चेहरों को लेकर काम करते है। मोर जोड़ीदार 2 जनवरी 2020 में तो उनकी फिल्म तीन ठन भोकवा रिटर्न अगले महीने दिसंबर में रिलीज हो रही है.

एन. माही प्रोडक्शन कंपनी के बैनर तले बनी छत्तीसगढ़ी फिल्म लव दीवाना प्रदर्शन के लिए तैयार है। इस फिल्म का निर्देशन किया है प्रवीर दास ने और निर्माता है मोहित कुमार साहू। छत्तीसगढ़ी सिनेमा के लिये मोहित कुमार साहू वही जाना पहचाना नाम है जिसने मोर जोड़ीदार से छॉलीवुड पर धमाकेदार इंट्री किया था। मोर जोड़ीदार की सफलता के बाद उनकी लव दीवाना भी सुर्खियों में है, मोहित कुमार साहू की सबसे बड़ी खासियत है कि वह हमेशा नये चेहरों को लेकर काम करते है।  फिल्म के कलाकारों की बात करें तो इसमें दिलेश साहू, प्रगति राव, माया साहू, सीमा सिंह, हेमा शुक्ला, जयंती मनहर, क्रांति दीक्षित, धर्मेंद्र चौबे, राजेश पंडया, दीपक ताम्रकार, धर्मेंद्र अहिरवार, मिथुन खोटे, नंदू, पवन गुप्ता, संगीता निषाद और शैल सोनी की भी अहम भूमिका है। एक्शन और रोमांस से भरपूर फिल्म लव दीवाना की कहानी अपने नाम के ही अनुरूप है। यंग स्टूडेंड लाइफ की रील और रियल स्टोरी में ज्यादा कुछ अंतर नहीं रह गया है। प्यार और रोमांस कॉलेज की कैंपस से शुरू होकर पारिवारिक झगड़ों में उलझकर रह जाता है। प्यार में हार और जीत न ही फिल्म में होता है न रियल लाइफ में ये तो बस अहसास है। लव दिवाना भी प्यार के अहसास को अपने दर्शकों को महसूस कराने को बेताब है। फिल्म का नायक क्या अपने प्यार को पा सकेगा या प्यार के दुश्मनों के हाथों हार जायेगा, इस सब बातों का खुलासा तो फिल्म रिलीज होने के बाद ही जान पायेंगे। एक्शन स्टार दिलेश साहू के दमदार लुक को काफी सराहा जा रहा है, वहीं उनकी उम्दा कलाकारी दर्शकों की तालियां बटोरने को तैयार है। बहुत जल्द दर्शकों का इन्तजार खत्म होगा। फिलहाल प्रतिक्षा करते है 8 नवंबर का जब यह फिल्म लव दीवाना परदे पर आएगी। जहाँ एक ओर यू-ट्यूब में धमाल मचा रहे ट्रेलर और संगीत के चलते फॉलोवर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, वहीँ दूसरी ओर फिल्म को थियेटर में देखने के लिए दर्शकों की बेकररारी देखते ही बन रही है.
फिल्म की खासियत 
नायक दिलेश साहू है जिसे एक्शन स्टार कहा जाता है. छालीवुड में दिलेश साहू ने बहुत जल्द ही अपनी जगह बना ली है. इसमें कोइ दो राय नहीं कि आने वाला समय उनका ही होगा। मोर जोड़ीदार से उन्होंने छालीवुड में एंट्री किया था. नायिका माया साहू और प्रगति राव छालीवुड की उभरती अदाकारा है पर सीमा सिंह ने एक लम्बी पारी सिनेमा जगत में खेल ली है. उन्होंने छालीवुड को कई हिट फिल्मे दे चुकी हैं. पवन गुप्ता छालीवुड के एक नामी कलाकार है. जितने अच्छे वे एक्टर हैं उतने ही अच्छे डायरेक्टर भी है. उन्होंने कई फिल्मो में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है. धर्मेंद्र चौबे भी कलाकारों में से एक है. कभी विलेन ,तो कभी पिता , तो कभी चरित्र अभिनेता के रूप में अमित छाप छोड़ी है. धर्मेंद्र अहिरवार छालीवुड के अच्छे खलनायकों में जाने जाते हैं. उन्होंने फिल्म प्रेम सुमन से फ़िल्मी कॅरियर की शुरुआत की थी. अन्य कलाकारों में हेमा शुक्ला, जयन्ती मनहर, मिथुन खोटे , नंदू, विजय, आनंद साहू , टारजन शामिल है. प्रवीण दास इस फिल्म के डायरेक्टर हैं. गीत संगीत सुनील सोनी का है. कहानी जीतेन्द्र साहू ने लिखी है तो कोरियोग्राफी का जिम्मा सम्हाला है निशांत उपाध्याय और मनोजदीप ने. फिल्म की सबसे ख़ास पहलू यह है कि साउथ का फाइट इस फिल्म में देखने को मिलेगा। हैदराबाद के मधु अन्ना फाइटमास्टर है. 


फिल्म निर्माता मोहित साहू को विश्वास है कि अलग पैटर्न में बनकर तैयार फिल्म लव दीवाना छत्तीसगढ़ में नया कीर्तिमान स्थापित करेगा। निर्माता मोहित साहू ने बताया कि 8 नवंबर को प्रदेश के अधिकांश सिनेमाघरों और थियेटरों में फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा।प्रदेशवासी अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म का लुत्फ उठा सकेंगे। निर्माता मोहित साहू ने सन्देश देते हुए कहा है कि 8 नवम्बर भूलियेगा नहीं, याद रखियेगा क्योंकि इस खास दिन ही प्रदेश के अधिकांश सिनेमाघरों और थियेटरों में फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा. प्रदेशवासी अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म का लुत्फ उठा सकेंगे. एक्शन स्टार दिलेश साहू के दमदार लुक को मिल रही सराहना के लिए धन्यवाद.उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे परिवार समेत सिनेमाघरों में आएं और एक्शन, कॉमेडी और रोमांस से भरपूर मसाला फिल्म का लुत्फ उठाएं।वहीं फिल्म की पूरी टीम ने दर्शकों के स्नेह के प्रति आभार जताया है और फिल्म को देखने का आग्रह किया है.

ट्रेलर और संगीत की सोशल मीडिया में धमाल

हर किसी के दिल पर राज कर रहा छत्तीसगढ़ी फिल्म लव दीवाना का ट्रेलर और संगीत इन दिनों सोशल मीडिया में खूब सुर्खियां बटोर रहा है. एन माही फिल्म्स प्रोडक्शन की अपकमिंग फिल्म लव दीवाना को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. जहाँ एक ओर यू-ट्यूब में धमाल मचा रहे ट्रेलर और संगीत के चलते फॉलोवर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, वहीँ दूसरी ओर फिल्म को थियेटर में देखने के लिए दर्शकों की बेकररारी देखते ही बन रही है. छत्तीसगढ़ी फिल्म जगत में रिलीज से पहली ही चर्चा में छा गयी फिल्म लव दीवाना। फिल्म लव दीवाना का ट्रेलर और संगीत लगातार सोशल मीडिया में छाया हुआ है. इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि लव दीवाना छत्तीसगढ़ में नया कीर्तिमान स्थापित करने की ओर अग्रसर है.
ये है फिल्म देखने की वजह
इस फिल्म के निर्देशक प्रवीर दास का कहना है की छत्तीसगढ़ी फिल्म जगत में काफी लंबे समय से दर्शकों को एक बहुत ही खास और इंट्रेस्टिंग मूवी का इंतजार रहा है। निर्माता-निर्देशक मोहित साहू ने दर्शकों की इस डिमांड को ध्यान में रखते हुए बहुत ही संजीदगी और बारीकी के साथ फिल्म का निर्माण किया है। फिल्म के हर पहलू और शूट पर मोहित साहू की निगाहें डटी रही। फिल्म की शूटिंग छत्तीसगढ़ की हसीन वादियों के साथ ही कई प्रमुख चिन्हांकित स्थानों में की गई है। उनोहने लोगो को भरोसा दिलाया है कि वे एक बार जरूर परिवार समेत छत्तीसगढ़ी फिल्म लव दीवाना का लुत्फ उठाएं। उन्होंने विश्वास दिलाया है कि लव दीवाना दर्शकों की उम्मीद पर खरी उतरेगी।

क्रांति का दमदार लुक 
‘हंस झन पगली फंस जबे’ में बेडमेन की भूमिका निभा चुके क्रांति दीक्षित ‘लव दीवाना’ में बुजुर्ग की भूमिका में नजर आएंगे। उनका नया लुक दमदार है.क्रांति ने बताया कि ‘लव दीवाना’ से भी मुझे काफी उम्मीदें हैं। इसमें मैंने हीरोइन माया साहू के पिता की भूमिका निभाई है। ‘लव दीवाना’ नाम से यह ना सोचें कि फिल्म का सब्जेक्ट प्रेम तक ही सीमित है। परिवार का क्या महत्व  है, इसमें दिखाया गया है। जीवन में शिक्षा कितनी जरूरी है, यह भी मैसेज है। पूरी कहानी युवाओं के इर्द-गिर्द घुमती है।
ख़ास बातें
फिल्म का नाम- लव दीवाना
प्रोडक्शन कंपनी- एन. माही फिल्म प्रोडक्शन
निर्देशक- प्रवीर दास
निर्माता- मोहित कुमार साहू
कहानी- जितेन्द्र साहू
कोरियोग्राफर- मनोज दीप, निशांत उपाध्याय
संपादन- प्रवीर दास, दीपक टंडन
कलाकार- दिलेश साहू, प्रगति राव, माया साहू, धर्मेंद्र चौबे, क्रांति दीक्षित, सीमा सिंह, हेमा शुक्ला, जयंती मनहर, राजेश पंडया, दीपक ताम्रकार, धर्मेंद्र अहिरवार, मिथुन खोटे, नंदू, पवन गुप्ता, संगीता निषाद, शैल सोनी।
रिलीज- 8 नवंबर 2019


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें