शनिवार, 23 अप्रैल 2016

छालीवुड की ख़ास ख़बरें

शीघ्र दिखाई देगा छत्तीसगढ़ी चैनल मोगरा
छत्तीसगढ़ में क्षेत्रीय भाषा के पहली चैनल मोगरा जल्द ही शुरू होने वाला है। निर्माता निर्देशक पवन गुप्ता ने भिलाईनगर में इस चैनल की स्थापना की है। इस चैनल के शुरू होने से छत्तीसगढ़ी कलाकारों को न केवल एक बेहतर मंच मिलेगा बल्कि रोजगार का साधन भी होगा। चैनल के हेड पवन गुप्ता का कहना है कि छत्तीसगढ़ी भाषा में चैनल की कमी मुझे महसूस हो रही थी। इसलिए मैंने यह शुरू करने का फैसला किया है। इसमें गाने, फिल्म और छत्तीसगढ़ी भाषा में धारावाहिक का प्रसारण किया जाएगा।

फिर लौटेगा पुराने निर्माताओं का दौर
पिछले कुछ सालो से बड़े और दिग्गज निर्माताओं की फिल्में देखने को नहीं है ।  लेकिन जल्द ही पुराने निर्माता फिर फिल्म की शूटिंग करते नजर आएंगे। पहले भी हिट फिल्म दे चुके मनोज वर्मा जल्द ही अपने नए प्रोजेक्ट को लेकर मैदान में उतरने वाले हैं। उन्होंने फिल्म शूटिंग की तैयारी कर ली है। इसी तरह क्षमानिधि मिश्रा ऑटो वाले भांटो फिल्म के प्रदर्शन से बेहद खुश है और जल्द ही एक और नारी प्रधान फिल्म बनाने की तैयारी में है। इस बार भी वे कुछ काटकर करना चाहते है।

पांच फिल्में प्रदर्शन के लिए तैयार
छत्तीसगढ़ी भाषा में बनी पांच फिल्में अब प्रदर्शन के लिए तैयार है ।चक्कर गुरूजी के , तोर मोर यारी ,कोइला , बही तोर सुरता म, और राजा छत्तीसगढिय़ा 2 की शूटिंग पूरी हो चुकी है। चक्कर गुरूजी केफिल्म में निर्माता निर्देशक और नायक चन्द्रशेखर चकोर है। इस फिल्म से उन्हें काफी उम्मीदें है क्योकि यह फिल्म शिक्षा में व्याप्त अव्यवस्था का खुलासा करती है तथा दर्शकों क एक बेहतर संदेश देती है। राजा छत्तीसगढिय़ा 2 सुपर स्टार अनुज शर्मा अभिनीत फिल्म है जिसे राजा छत्तीसगढिय़ा1 की अपार सफलता के बाद निर्माता अनुराग साहू ने बनाया है। तोर मोर यारी ,कोइला , बही तोर सुरता म ये तीन ऐसी फिल्म है जिसकी नायिका तान्या तिवारी है।

ये कैसा मेहनताना
छत्तीसगढ़ में एक हिन्दी फिल्म की शूटिंग इन दिनों चल रही है। इस फिल्म में जितने भी कलाकार है उन्हें मेहनताना नहीं के बराबर दिया जा रहा है लेकिन काम में कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। बयाता जा रहा है की इस फिल्म की नायिका को मात्र 5000 रुपये ही दिए जाएंगे। उस हीरोइन ने भी इतने ही रकम में काम करने एके लिए राजी हो गयी गई है। अगर यही हाल रहा तो कलाकारों के दिन नहीं बहुरेंगे।

चल पडी ऑटो वाले भांटो
सुनील तिवारी अभिनीत फिल्म ऑटो वाले भांटो इस साल प्रदर्शन होने वाली चौथी फिल्म हैऔर इन चरों फिल्मों में सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है । पहली फिल्म मया के मंदिर सिर्फ एक हप्ते ही चल पाई, वही हाल धरतीपूत का रहा ,तीसरी फिल्म पगला को देखने दर्शक टाकीज नहीं पंहुचे। चौथी फिल्म है ऑटो वाले भांटो जिसने पहले हप्ते अच्छी कमाई की है। यह फिल्म दर्शकों को पसंद आ रही है क्योकि इसमें सकारात्मक सन्देश है। निर्माता क्षामानिधि मिश्रा ने भी इस फिल्म में काम किया है। उनका कहना है कि मुझे इस फिल्म से यही उम्मीदें थी। उपासना उर्वशी की एक्टिंग को देखने लोग जरूर टाकीज पहुंचेंगे। मई इस फिल्म के प्रदर्शन से संतुष्ट हूँ।

अब भोजपुरी फिल्म को डायरेक्ट करेंगे मनोजदीप
छत्तीसगढ़ी और हिन्दी फिल्म का निर्देशन कर चुके छत्तीसगढ़ के बेस्ट कोरियोग्राफर मनोजदीप अब एक भोजपुरी फिल्म को डायरेक्ट करते नजर आएंगे। चर्चित अभिनेता मुकेश वाधवानी एक भोजपुरी फिल्म की शूटिंग करने जा रहे है जिसे मनोजदीप डायरेक्ट करेंगे और कोरियोग्राफर भी होंगे। फिल्म के सभी पात्रों का चयन कर लिया गया है सिर्फ हीरोइन की तलाश है। मनोजदीप इन दिनों महाराष्ट्र में हिन्दी फिल्मों की डबिंग में व्यस्त है।

1 टिप्पणी: