मंगलवार, 20 अगस्त 2019

"राजा भैया एक आवारा" से बहुत उम्मीद है अभिनेता लाभांश तिवारी

श्याम टाकीज के संचालक लाभांश तिवारी को छालीवुड में सभी जानते हैं.लेकिन एक बेहतर अभिनेता के रूप में आप शायद ही जानते होंगे। जी हाँ लाभांश तिवारी एक अच्छे अभिनेता भी है. फिल्म "राजा भैया एक आवारा" में निर्माता निर्देशक इरफ़ान खान ने उन्हें तराशा तो एक शानदार हीरा छालीवुड को मिला। वे सुपर स्टार अनुज शर्मा के साथ कलाकारी करते नजर आएंगे। लाभांश कहते हैं कि मन में दृढ़ इच्छा और लगन हो तो कोइ भी काम असम्भव नहीं होता। जो मन में ठान लेता हूँ उसे पूरा करके ही रहता हूँ। छालीवुड में काम करने वाली सभी एक्टर उनके आदर्श है। उन्हें "राजा भैया एक आवारा" फिल्म से बहुत ही उम्मीद है. उनका मानना है कि सबसे मुझे कुछ ना कुछ सीखने को ही मिलता ही है। वे अपने कामो से पूरी तरह से संतुष्ट है। उनका मानना है कि निर्देशक इरफ़ान खान ने उन पर जो भरोसा जताया है उसमे खरा उतरने की पूरी कोशिश की है. उन्होंने मुझ पर बहुत ही मेहनत किया है इसलिए मै उनका आभारी हूँ. अनुज शर्मा के साथ काम करने का अनुभव शानदार रहा.
 लाभांश को कभी निराशा नहीं होती और ना ही वे किसी की नक़ल करना चाहते हैं , अपने बलबूते पर ही आगे बढऩा चाहते हैं। उनसे हमने हर पहलुओं पर बात की है. पेश है बातचीत के सम्पादित अंश.
0 आपको एक्टिंग के प्रति कैसे दिलचस्पी हुई ?
बचपन से शौक था एक्टिंग करने का। छोटे मोटे अभिनय करता ही रहता था। फिर छालीवुड में कलाकारों को देखकर लगा की मुझे भी इस क्षेत्र में कुछ करना चाहिए। इरफ़ान खान जी को मुझसे अभिनय करा लेने की उम्मीद थी।  और हम सफल है या नहीं दर्शक बताएँगे फिल्म "राजा भैया एक आवारा" देखकर।
0 कैसे और कहाँ से आपने एक्टिंग का सफर शुरू किया?
बचपन में मै स्कूल में ड्रामा किया करता था। बाद में मुझे नाटकों का शौक हुआ। "राजा भैया एक आवारा" मेरी पहली बड़ी फिल्म है मई आभारी हूँ अपने सभी कलाकार साथियों का जिन्होंने मुझे सहयोग किया।
0 "राजा भैया एक आवारा" से आपको कितनी उम्मीद है ?
बहुत उम्मीद है। यह मेरे जीवन की पहली ऐसी फिल्म है जिसमे मैंने सेकण्ड हीरो का किरदार निभाया है. बहुत ही अच्छी फिल्म है इसमें सब कुछ है एक्शन, रोमांस, स्टोरी, शानदार गीत, कर्णप्रिय संगीत।  कुल मिलाकर शानदार फिल्म है इसलिए बहुत उम्मीद है.
0 छालीवुड को फिल्म सिटी चाहिए या फिर प्रदेश भर में थियेटर ?
दोनों, फिल्म सिटी बन जाए और थियेटर ना हो तो भी परेशानी है।  इसलिए दोनों ही चाहिए।
0 आप छत्तीसगढी फिल्मों में अपना आदर्श किसे मानते है?
छालीवुड में काम करने वाली सभी एक्टर उनके आदर्श है। क्योकि सबसे मुझे कुछ ना कुछ सीखने को ही मिलता है।
0 क्या आप अपने कामों से संतुष्ट हैं?
हाँ, मैं अपने कामों से पूरी तरह से संतुष्ट हूँ। "राजा भैया एक आवारा" मेरे लिए मेरे जीवन की सबसे बेहतर फिल्म है।
0 आप किस कलाकार को फॉलो करते है?
मैं किसी की नक़ल नहीं करना चाहते और अपने बलबूते पर ही आगे बढऩा चाहते हैं। सब मेरे लिए अच्छे है पर मै किसी को भी फॉलो नहीं करता।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें