गुरुवार, 16 मई 2019

फिल्मों में ही कॅरियर बनाएंगी आराध्या सिन्हा

एक्सपो इंडिया आफ इंटरनेशनल मेकअप कॉम्पिटिशन की विनर है
छालीवुड की 16 साल की अभिनेत्री आराध्या सिन्हा ने अभी हाल ही में प्रगति मैदान नयी दिल्ली में हुई एक्सपो इंडिया आफ इंटरनेशनल मेकअप प्रतियोगिता में परचम लहरा कर छत्तीसगढ़ का नाम रौशन किया है. इस
स्पर्धा में वे सबसे कम उम्र की प्रतिभागी थी. आराध्या ने इसी साल दसवीं की परीक्षा 82 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की है. स्पर्धा जीतकर लौटी आराध्या सिन्हा ने कहा- कि उनका मकसद माँ बाप के सपनों को पूरा करना और उनका नाम रौशन करना है. आराध्या सिन्हा ने सोल्जर छत्तीसगढ़िया से छालीवुड में एंट्री की है और जल्द ही एक बड़ा मुकाम हासिल कर ली है. सुंदरानी फिल्म प्रोडक्शन की फिल्म आई लव यू टू में वे नायक मन कुरैशी की बहन की भूमिका में नजर आएगी। इस फिल्म से उन्हें बहुत ही उम्मीद है. वे कहती हैं कि आई लव यू टू को दर्शकों के लायक बनाने के लिए हमने बहुत ही मेहनत की है. मॉडलिंग का मुझे शौक था लेकिन अब एक्टिंग में किस्मत आजमा रही हूँ। अब इस क्षेत्र में ही आगे बढूंगी।
आपको एक्टिंग का शौक कब से है ?
मुझे एक्टिंग का शौक बचपन से ही रहा है। जब मै छोटी थी तब से कुछ अलग करने की सोच ली थी। मन में लगन हो तो सब संभव है।
छालीवुड की क्या सम्भावनाये दिखती है?
बेहतर है। आने वाले समय में यहां की फिल्मे बॉलीवुड की तरह ही चलेंगी। यहां फिलहाल दर्शकों की कमी है। लोगो में अपनी भाषा के प्रति वो रूचि नहीं है जो होनी चाहिए और जो दर्शक है उनकी रुझान हिन्दी फिल्मो की ओर ज्यादा है।
आपको मौका कैसे मिला और आपके प्रेरणाश्रोत कौन है ?
एक्टिंग मैंने खुद से सीखा है। मेरा कोई रोल मॉडल नहीं है। मॉडलिंग से कॅरियर से शुरुवात की है और मेरी पहली फिल्म सोल्जर छत्तीसगढ़िया है जो बड़े परदे पर आ चुकी है। मुकेश स्वर्णकार ने मुझे इस फिल्म के लिए ऑफर दिया और आज मै आपके सामने हूँ।
कभी आपने सोचा था की फिल्मो को ही अपना कॅरियर बनाएंगे ?
 हाँ ! शुरू से ही मै एक्टिंग को कॅरियर बनाने की सोचकर चली थी। अब इसी लाईन पर काम करती रहूंगी । लगातार काम करूंगी।
छालीवुड फिल्मो में आपको कैसी भूमिका पसंद है या आप कैसे रोल चाहेंगी?
 मैं हर तरह की भूमिका निभाना चाहूंगी ताकि मुझे सभी प्रकार का अनुभव हो। छोटे बड़े सभी रोल मुझे पसंद है। मैं किसी भी भाषा की फिल्म हो जरूर करूंगी।
आपका कोई सपना है जो आप पूरा होते देखना चाहती हैं?
छालीवुड में कुछ करके दिखाना चाहता हूँ। अब लगातार फिल्मो में ही काम करते रहने की तमन्ना है। माँ-बाप का नाम रोशन करना मेरा मकसद है.




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें