मंगलवार, 14 दिसंबर 2021

उर्वशी साहू सफलता की ओर अग्रसर

उर्वशी साहू आज छत्तीसगढ़ में एक जान पहचाना नाम है उर्वशी ने अपने बेहतरीन अदाकारी के दम पर दर्शकों के दिल मे राज करते आ रही है . कोई भी रोल हो उर्वशी हर किरदार को अपने अभिनय से जीवंत कर देती है पर उन्हें दर्शकों का सबसे ज्यादा प्यार कामेडी में मिला. दर्शक उर्वशी और उपासना की जोड़ी जो कचरा बोदरा के नाम से काफी चर्चित है जिसे दर्शक बहुत पसंद करते है . उर्वशी साहू एक नामी कलाकार परिवार से चरणदास चोर , जमादारिन , बहादुर कलारिन, पोंगा पण्डित, हबीब तनवीर निर्देशित के गीतकार स्वर्ण कुमार साहू राजनादगांव की नातिन है प्रसिद्ध पंडवानी रेवाराम गणेश राम उनके दादा जी है . गोदना गोदा ले रीठा ले ले ,गाजामूंग कइसे के जावो पानी जैसे गीतकार ईश्वर लाल साहू की बेटी है . माता गिरीश साहू राजभारती आर्केस्टा की प्रथम गायिका की बेटी है .उर्वशी कहना है कि मेरे परिवार में कोई भी जीवित नही है , मैं अपने परिवार की कला यात्रा को जब तक जीवित हु आगे बढ़ते रहूंगी . उर्वशी कहती है कि इतने बड़े रचनाकार स्वर्ण कुमार साहू चरणदास चोर के गीतकार को कभी छत्तीसगढ़ में नाम व पहचान नहीं मिली. उर्वशी कहना है कि मैने सारे मंत्री लोगो के पास कई बार गई पर कभी सम्मान नई दिला पाई . इतने बड़े हबीब तनवीर के साथ रहकर देश विदेश तक जाने वाले और बड़े बड़े नाटकों के रचनाकार मेरे नाना जी स्वर्णकुमार साहू को मरणोपरन्त सम्मान मिलना चाहिए. एक कलाकार परिवार की बेटी होने के कारण मेरे अंदर कला के प्रति काफी रुचि है और दर्शोको का प्यार मिलता रहे यही प्रयास हमेशा करुँगी. उर्वशी कहती है कि आज के इस व्यस्त भरी जिंदगी में लोगो को हँसाना बहुत मुश्किल है . दर्शक आज हमें पसन्द करती है ये बहुत बड़ी उपलब्धि है .मैं समाज सेवा भी करती हूं ताकि मेरे परिवार को शांति मिल सके उर्वशी को ख्0क्स्त्र में माता कौशल्या सम्मान,छत्तीसगढ़ रत्न, कला साहित्य,सहित लगभग क्भ्0 सम्मान मिल चुका है . उर्वशी साहू का खुद का एक यूट्यूब चैनल है उर्वशी साहू इंटरटेनमेंट के नाम से जो आज छत्तीसगढ़ में काफी चर्चित है . उर्वशी ने हिंदी,साऊथ, भोजपुरी,सावधान इंडिया,जैसे बड़े बड़े प्रजेक्ट में भी अपनी अभिनय दिखा चुकी है. वे आने वाले समय मे बहुत जल्द अपने चैनल के लिए बड़े पर्दे की फि़ल्म निर्माण की योजना करने वाली है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें