शनिवार, 4 जनवरी 2020

दर्शकों को भायेगी “ जोहार छत्तीसगढ़”

स्टार कास्ट संदेशात्मक फिल्म
-       अरुण बंछोर / श्रीमती केशर सोनकर,

छत्तीसगढ़ी फिल्म जोहार छत्तीसगढ़ दर्शकों को कितना भायेगी, यह 31 जनवरी को पता चलेगा लेकिन इस फिल्म से निर्माता निर्देशक ,कलाकार और दर्शकों सभी को बहुत ही उम्मीद है. इसके दो पहलु है- पहला फिल्म स्टार कलाल्कारों से सजी हुई है और दुसरा इस फिल्म की कहानी में दम है. ऐसी कहानी पर छत्तीसगढ़ में अब तक कोइ फिल्म ही नहीं बनी है. कहानी तो हम नही बताएँगे लेकिन सार यह है कि बाहरी लोगो द्वारा स्थानीय लोगो पर राज करने और शोषण करने की कहानी है जिसे बड़ी ही खूबसूरती से फिल्माया गया है.इस फिल्म में सभी कलाकारों ने बड़ी मेहनत की है. स्टार कास्ट में पहला नाम आता है शिखा चिताम्बरे का जिन्होंने छालीवुड में एकक्षत्र राज किया है. नायक है देवेन्द्र जांगडे जिनके नाम बेस्ट डेव्यु एक्टर का अवार्ड है. पुष्पेन्द्र सिंह बेस्ट डायरेक्टर के साथ साथ जाने माने अभिनेता हैं. उपासना वैष्णव एक ऐसी अभिनेत्री है जो छालीवूड की ममात्रामायी माँ है. जिनके अभिनय के आसपास कोइ नहीं है. अनिल शर्मा छालीवूड के एकमात्र लिजेंड एक्टर है. फिल्म रोमियो राजा के सेट पर  फिल्म जोहार छत्तीसगढ़ के कई कलाकारों से हमारी मुलाक़ात हुई तो हमने फिल्म के बारे में चर्चा छेड़ी.
मैंने फिल्म को सब कुछ दिया है – राज साहू

जोहार छत्तीसगढ़ फिल्म के निर्माता और एक्टर राज साहू का कहना है कि इस फिल्म से मुझे बहुत ही उम्मीद है क्योकि मैंने इस फिल्म को सब कुछ दिया है. पूरी मेहनत के साथ जिस चीज की भी जरूरत हुई मैंने दिया है. फिल्म के निर्माण में अच्छाई के लिए मैंने कोइ समझौता नहीं किया है. फिल्म को इस तरह से फिल्माया गया है कि वास्तविकता लगता है. सभी कलाकारों ने बहुत मेहनत किया है जिसके चलते फिल्म अच्छी बनी है. फिर कहानी का विषय एकदम नया है इसलिए मुझे इस फिल्म से बहुत ही उम्मीद है.
हमने फिल्म को अच्छी बनाने की कोशिश की है – देवेन्द्र
जोहार छत्तीसगढ़ फिल्म के नायक और निर्देशक देवेन्द्र जांगडे का कहना है कि हमने इस फिल्म को बेहतर बनाने के लिए कोइ कसर नहीं छोडी है. एक एक वस्तुओं और कास्ट्यूम पर विशेष ध्यान दिया है. तमाम स्टार कलाकार इस फिल्म में अपना योगदान दिए हैं. लक्ष्मण यादव जैसे डीओपी है. पहली बार हम नई कहानी लेकर आये हैं इसलिए उम्मीद है जनता की नजरों में हम खरा उतरेंगे. शानदार गीत है, संगीत है, एक्शन , रोमांस, फाईटिंग सब कुछ है. निर्देशन में भी मैंने बहुत ही बारीकियों का ध्यान रखा है. जो फिल्म को बेहतर बनाता है.
एक बेहतरीन फिल्म है – अनिल शर्मा
फिल्म जोहार छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री का किरदार निभा रहे विलेन अनिल शर्मा का कहना है कि यह फिल्म एक बेहतरीन फिल्म साबित होगी क्योकि इस फिल्म में किसी भी बात के लिए निर्माता और डायरेक्टर ने समझौता नहीं किया है , जो जरूरत है उसे पूरा किया है, शानदार लोकेशन , मुख्यमंत्री का काफिला, कास्ट्यूम सब कुछ वास्तविकता लगता है. सबसे अच्छी बात है पूरी फिल्म का फिल्मांकन बेहतरीन है इसलिए फिल्म बेहतरीन है.
कहानी में दम है – क्रांति दीक्षित
छालीवूड के बेहतरीन खलनायक क्रांति दीक्षित का कहना है कि इस फिल्म की कहानी में दम है. नई कहानी है जो हर किसी राज्य की वास्तविकता से परिपूर्ण है. बाहरी लोग आकर स्थानीय लोगो पर कैसे राज करते है, कैसे शोषण करते है और उसका कैसे प्रतिकार होता है यह फिल्म में बताया गया है. इसे हम राज्य की ज्वलंत मुद्दा भी कह सकते है. जिसे खूबसूरत ढंग से फिल्माया गया है. इस मुद्दे पर आज तक छालीवूड में कोइ फिल्म नहीं बनी है. इसलिए हमें बहुत उम्मीद है कि दर्शक इसे जरुर पसंद करेंगे.  


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें