शुक्रवार, 31 जनवरी 2020

छालीवुड में संध्या वर्मा की धमाकेदार एंट्री

छत्तीसगढ़ी फिल्मो में मौलिकता और संस्कृति की कमी झलकती है
- अरुण कुमार बंछोर
छत्तीसगढ़ी फिल्मो की उभरती नायिका संध्या वर्मा की दिली तमन्ना छत्तीसगढी फिल्मे लगातार करने और अपने माता पिता का नाम रौशन करने की है.फिल्म सनम तोर कसम मेवे नायिका है और वे इसी फिल्म से
छालीवुड में धमाकेदार एंट्री करने जा रही है. धमाकेदार हम इसलिए कह रहे हैं क्योकि इस फिल्म में संध्या ने बहुत ही शानदार अभिनय किया है. ट्रीजर में ही इसकी झलक दिखती है। संध्या ने सिंगिग से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी और आज छत्तीसगढ़ी फिल्मों का एक हिस्सा बन गयी है। उन्होंने एक हिंदी की भी एक फ़िल्में की है। अब वे लगातार फिल्मे ही करते रहना चाहती है। उनका कहना है कि छत्तीसगढ़ी फिल्मो में मौलिकता और छत्तीसगढ़ी संस्कृति की कमी झलकती है।
0 आपको एक्टिंग का शौक कब से है ?
00 मुझे एक्टिंग का शौक बचपन से ही रहा है। जब मै छोटी थी तभी से फिल्म देकहती आ रही हूँ। तभी से कुछ अलग करने की सोच ली थी। मन में लगन हो तो सब संभव है। मैंने थियेटर ज्वाइन किया और आज इस मुकाम पर हूँ।
0 छालीवुड की क्या सम्भावनाये दिखती है?
00 बेहतर है। आने वाले समय में यहां की फिल्मे बॉलीवुड की तरह ही चलेंगी।यहां फिलहाल दर्शकों की कमी है। लोगो में अपनी भाषा के प्रति वो रूचि नहीं है जो होनी चाहिए और जो दर्शक है उनकी रुझान हिन्दी फिल्मो की ऑर है।
0 तो छालीवुड की फिल्मे दर्शकों को क्यों नहीं खीच पा रही है?
00 क्योकि यहां की फिल्मो में अपनी संस्कृति और मौलिकता की कमी झलकती है। कलाकारों का चयन भी पात्रों के अनुसार नहीं होता क्योकि निर्माता सबसे पहले फाइनेंसर की तलाश में होता है। जो पैसा लगाता है वो कलाकार बन जाता है।
0 फिर मौका कैसे मिला और आपके प्रेरणाश्रोत कौन है ?
00 एक्टिंग मैंने खुद से सीखा है। मेरा कोई रोल मॉडल नहीं है। मै थियेटर से आई हूँ। मेरी पहली फिल्म एक हॉरर फिल्म है। सही मायने में मेरी पहली फिल्म सनम तोर कसम है जो बड़े परदे पर आने वाली है। इसके पहले बरात ले के आ जा में सेकण्ड लीड रोल में हूँ. मेरे माता पिता सिंगर है जिससे मुझे कला विरासत में मिली है.
0 कभी आपने सोचा था की फिल्मो को ही अपना कॅरियर बनाएंगे ?
00 हाँ ! शुरू से ही मै एक्टिंग को कॅरियर बनाने की सोचकर चली थी । इसी लाईन पर काम करती रहूंगी।
0  छालीवुड फिल्मो में आपको कैसी भूमिका पसंद है या आप कैसे रोल चाहेंगी।
00  मैं हर तरह की भूमिका निभाना चाहूंगी ताकि मुझे सभी प्रकार का अनुभव हो। छोटे बड़े सभी रोल मुझे पसंद है। मैं किसी भी भाषा की फिल्म हो जरूर करूंगी।
0 आप फिल्मो में भूमिका को लेकर कैसा महसूस करते हैं ?
00 जब मैं कोई भूमिका निभाती हूँ तो पहले गंभीरता से मनन करती हूँ। उसमे पूरी तरह से डूब जाती हूँ।
0 आपका कोई सपना है जो आप पूरा होते देखना चाहती हैं?
00 छालीवुड में कुछ करके दिखाना चाहती हूँ। अब लगातार फिल्मो में ही काम करते रहने की तमन्ना है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें