शुक्रवार, 29 सितंबर 2017

लगन ने बनाया दीपक को एक्टर

 भोजपुरी फिल्म की तैयारी में जुटे
- श्रीमती केशर सोनकर
मन में दृढ़ इच्छा और लगन हो तो कोइ भी काम असम्भव नहीं होता। जो मन में ठान ले उसे पूरा करके ही रहता है। यह साबित किया है दीपक देवांगन ने। छालीवुड में काम करने वाली सभी एक्टर उनके आदर्श है।
उनका मानना है कि सबसे मुझे कुछ ना कुछ सीखने को ही मिलता ही है। वे अपने कामो से पूरी तरह से संतुष्ट है। दीपक को कभी निराशा नहीं होती और ना ही वे किसी की नक़ल नहीं करना चाहते , अपने बलबूते पर ही आगे बढऩा चाहते हैं। दीपक रोज 15 रुपये कमाकर अपनी पढ़ाई पूरी की और आज वे बड़ी कंपनी में रीजनल मैनेजर है. उनके पिताजी आज भी सब्जी बेचने का काम करते हैं. दीपक ने दो फिल्मे की है और बतौर हीरो उनकी तीसरी फिल्म तहार दुपट्टा सरक गईल की शूटिंग जल्द शुरू होने वाली है.दीपक से हमने हर पहलुओं पर बात की है. पेश है बातचीत के सम्पादित अंश.
आपको एक्टिंग के प्रति कैसे दिलचस्पी हुई ?
बचपन से शौक था एक्टिंग करने का। लोगो को देखकर लगा की मुझे भी इस क्षेत्र में कुछ करना चाहिए।फिल्म छइयां भुईंयां देखी तब से मन में लगन जागी।
कैसे और कहाँ से आपने एक्टिंग का सफर शुरू किया?
बचपन में मै स्कूल में ड्रामा किया करता था। बाद में मुझे नाटकों का शौक हुआ। ऐसा करते करते मैंने छत्तीसगढ़ी फिल्मो की ऑर कदम बढ़ाया।
सूना है आपने बहुत संघर्ष किया है?
जी हाँ! मैंने बचपन में सोनपापड़ी बेचा करता था.रोज 15 रुपये मिला करते थे जिससे मैंने पढ़ाई की. मेरे पिताजी आज भी सब्जी का धंधा करते हैं.
फिल्मों में काम करते आपको कितना वक्त हो गया ?
पिछले कुछ सालों से ही मै इस क्षेत्र में काम कर रहा हूँ। मेरी पहली फिल्म जुग जुग बंधना है ,फिर प्रेम छत्तीसगढिय़ा में सेकण्ड लीड रोल किया।
अब तक की आपकी उपलब्धी क्या है?
मैंने 3 छत्तीसगढ़ी फिल्मो में काम किया है।अभी एक भोजपुरी फिल्म तहार दुपट्टा सरक गईल की शूटिंग जल्द शुरू होने वाली है.
आप छत्तीसगढी फिल्मों में अपना आदर्श किसे मानते है?
छालीवुड में काम करने वाली सभी एक्टर उनके आदर्श है। क्योकि सबसे मुझे कुछ ना कुछ सीखने को ही मिलता है।
क्या आप अपने कामों से संतुष्ट हैं?
हाँ, मैं अपने कामों से पूरी तरह से संतुष्ट हूँ। जुग जुग बंधना मेरे जीवन की सबसे बेहतर फिल्म है।
आप किस कलाकार को फॉलो करते है?
00 मैं किसी की नक़ल नहीं करना चाहते और अपने बलबूते पर ही आगे बढऩा चाहते हैं। सब मेरे लिए अच्छे है पर मै किसी को भी फॉलो नहीं करता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें