मंगलवार, 31 मई 2016

अच्छी अभिनेत्री बनना चाहती हैं पूनम मिश्रा

अच्छी और साफ़ सुथरी लव स्टोरी है प्रेम सुमन
छत्तीसगढ़ में कलाकारों की कमी नहीं है, उनमे से एक हैं पूनम मिश्रा। उन्हें थिएटर में महारत हासिल है। पूनम ने फिल्म प्रेम सुमन से छालीवुड में धमाकेदार एंट्री की है और अपनी पहली ही फिल्म में अपनी अदाकारी का शानदार जौहर दिखाया है, जो आपको बड़े परदे पर देखने को मिलेगा। पूनम की दिली इच्छा है कि लोग उन्हें एक अच्छी अभिनेत्री के रूप में जाने पहचाने। उन्हें अपनी पहली फिल्म प्रेम सुमन से काफी उम्मीदें है। वे कहती है प्रेम सुमन अच्छी और साफ़ सुथरी लव स्टोरी है। उनका यह भी कहना है कि एक कलाकार अपने काम से कभी भी संतुष्ट नहीं हो सकते। पूनम से हमने हर पहलुओं पर बात की है। पेश है बातचीत के सम्पादित अंश।
0 आपका कोई सपना है जो आप पूरा होते देखना चाहती हैं?
00 वह सबसे अच्छी अभिनेत्री बनना चाहती हैं। मैं छालीवुड में अच्छी अभिनेत्री के तौर पर अपनी पहचान बनाना चाहती हूं। मैं इस बात को लेकर बेहद खुश हूं कि थिएटर में दर्शकों ने मेरे काम को पसंद किया हैं।
0 छत्तीसगढ़ी फिल्मे थियेटरों में ज्यादा दिन नही चल पाती ,आप क्या कारण मानती है ?
00 छतीसगढ़ी फिल्में इस कारण थियेटर में ज्यादा नहीं चल पाती क्योंकि आज के बच्चे बॉलिवुड फिल्म को ज्यादा महत्व देते हैं। दूसरी तरफ जो गाँव के लोग है वो छतीसगढ़ी फिल्म को बड़े ही चाव से देखते है और महत्व भी देते है अगर हमारे आस पास के गाँव कस्बो में थियेटर की व्यवसथा कराई जाए तो छतीसगढ़ी फिल्म चलेगी भी और आगे भी बढेगी।
0 आप फिल्मो में अभिनेत्री की भूमिका निभाती है, तो आपको कैसा महसूस होता है?
00 प्रेम सुमन मेरी पहली फिल्म है। मैंने पूरी ईमानदारी से अपने किरदार के साथ न्याय किया है। निर्देशक हैदर गुलाम मंसूरी से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है।
0 आपको एक्टिंग का शौक कब से है ?
00 बचपन से ही एक्टिंग का शौक रहा है। पर नौ साल पहले मैंने थिएटर से अपनी करियर की शुरुआत की। पहली बार मिट्टी की गाड़ी में लीड रोल किया था। और उस ड्रामे को दर्शकों ने खूब सराहा। मै  नई हूँ। प्रेम सुमन मेरी पहली फिल्म है।
0 मौका कैसे मिला और आपके प्रेरणाश्रोत कौन है ?
00 मुझे पहली बार योगेश अग्रवाल जी ने फिल्म प्रेम सुमन में मौका दिया, उन्होंने मुझे ड्रामा में एक्टिंग करते हुए देखा था। बॉलीवुड अदाकारा माधुरी दीक्षित को मैं अपनी प्रेरणाश्रोत मानती हूँ। उन्हें मै बचपन से देखती आ रही हूँ। उनकी एक्टिंग और डांसिंग का मै फैन हूँ।
0 कोई ऐसा अवसर आया हो ,जब आप बहुत उत्साहित हुई हो?
00 जब मुझे फिल्म प्रेम सुमन का आफर मिला तो मै  बहुत उत्साहित हुई थी।
0 ऐसा कोई क्षण जब निराशा मिली हो?
00 मै कभी निराश नहीं होती और ना कभी निराशा मिली है।
0 अभी तक के अपने कामो से आप संतुष्ट हैं?
00 एक कलाकार कभी भी अपने कामो से संतुष्ट नहीं हो सकता। मुझे अभी बहुत कुछ करना है बहुत कुछ सीखना है।

0 आपकी पहली फिल्म प्रेम सुमन के बारे में बताईये ?
00 बहुत ही अच्छी फिल्म है। एक अच्छी और साफ़ सुथरी लव स्टोरी है। मुझे उम्मीद है दर्शकों को यह फिल्म और उसमे मेरा काम पसंद आयेगा। हालांकि इस फिल्म में मेरा किरदार बहुत ही छोटा है  महत्वपूर्ण है। 

2 टिप्‍पणियां: